अपने फोन में ऐसे इंस्टॉल करें Android 15, मिलने लगेगा ढेरों नए फीचर्स का फायदा

0
0

गूगल के मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम का लेटेस्ट वर्जन Android 15 आखिरकार अपनी टेस्टिंग के बीटा फेज में आ गया है, यानी कि डिवेलपर्स के अलावा बाकी यूजर्स भी इसे डाउनलोड कर सकते हैं। सबसे पहले गूगल पिक्सल लाइनअप के स्मार्टफोन्स के लिए Android 15 Beta 1 वर्जन रिलीज हो गया है। अगर आप भी इसे डाउनलोड कर नए फीचर्स सबसे पहले आजमाना चाहते हैं तो हम आपको इसका तरीका बताने जा रहे हैं।

सॉफ्टवेयर कंपनी ने बताया है कि Android 15 के सभी ने फीचर्स से मई महीने में होने वाले I/O इवेंट में डिवेलपर्स कॉन्फ्रेंस में पर्दा उठाया जाएगा। इससे पहले कंपनी ने इसके डिलवेलपर प्रिव्यू केवल डिवेलपर्स के लिए रिलीज किए थे और अब पहला बीटा वर्जन रिलीज किया गया है। इसमें कई खामियां मौजूद हैं और यूजर्स को इसे प्राइमरी डिवाइस में इंस्टॉल ना करने की सलाह दी गई है। टेस्टर्स खामियों और बग्स को फिक्स करने में गूगल की मदद कर सकते हैं।

इन फोन्स में मिलने लगा Android 15 अपडेट, नए फीचर्स की लिस्ट खुश कर देगी

इन स्मार्टफोन्स में कर सकते हैं डाउनलोड

गूगल पिक्सल लाइनअप के स्मार्टफोन्स को कंपनी ने एंड्रॉयड बीटा प्रोग्राम का हिस्सा बनाया है और इनकी लिस्ट आप नीचे देख सकते हैं।

Instagram और Messenger ऐप्स में भी मिलने लगा मेटा AI का मजा, ऐसे उठाएं लुत्फ

ऐसे डाउनलोड कर पाएंगे अपडेट

अगर आपके पास ऊपर बताए गए फोन्स में से कोई डिवाइस है तो नीचे के स्टेप्स फॉलो करते हुए Android 15 Beta 1 डाउनलोड और इंस्टॉल किया जा सकता है।

– सबसे पहले google.com/android/beta वेबसाइट पर जाएं।

– यहां आपको Android Beta प्रोग्राम के लिए इनरोल करना होगा और आपकी जानकारी देनी होगी।

– इतना करने के बाद डिवाइस की सेटिंग्स से सिस्टम और फिर System Update पर टैप करना होगा।

– अगर आपने बीटा प्रोग्राम के लिए इनरोल किया है तो यहां Download and Install Android 15 Beta विकल्प दिखेगा और इसपर टैप करना होगा।

– अब आपको Android 15 Beta 1 के OTA अपडेट का नोटिफिकेशन मिलने का इंतजार करना होगा और आखिर में इसे इंस्टॉल किया जा सकेगा।

बीटा वर्जन अर्ली वर्जन है, ऐसे में इसमें कई खामियां और बग्स मौजूद हैं। ध्यान रहे कि इसे अपने प्राइमरी डिवाइस में इंस्टॉल ना करें। बता दें, कंपनी Android 15 में फुल स्क्रीन ऐप अडॉप्शन से लेकर ऐप आर्काइव मैनेजमेंट, ब्रेल डिस्प्ले कंपैटिबिलिटी, सेल्युलर नेटवर्क सिक्योरिटी सेटिंग्स और WiFi कनेक्शन प्राइवेसी जैसे ढेरों फीचर्स लेकर आई है।


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here