हमेशा के लिए डिलीट हो रहे X के सैकड़ों अकाउंट, घट सकते हैं आपके फॉलोअर्स

0
5

Elon Musk अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (जिसे पहले Twitter के नाम से जाना जाता था) से सैंकड़ों अकाउंट्स को हमेशा के लिए हटाने जा रहे हैं। ऐसे होने पर कई लोगों के फॉलोअर्स कम हो सकते हैं। दरअसल, स्पैम और फर्जी अकाउंट्स से छुटकापा पाने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। कंपनी ने घोषणा की कि गुरुवार से वे उन अकाउंट्स को हटाना शुरू कर देंगे जो स्पैम के बारे में उनके नियमों को तोड़ते हैं और प्लेटफॉर्म के साथ खिलवाड़ करते हैं। बता दें कि, एलन मस्क ने हमेशा ट्विटर पर स्पैम अकाउंट्स को एक बड़ी समस्या के रूप में देखा है। ट्विटर का टेकओवर करने के बाद, उन्होंने इसे हटाने की भी कसम खाई थी।

कंपनी ने एक्स पर की घोषणा

इस कदम की घोषणा करते हुए, एक्स ने पोस्ट किया, “आज, हम उन अकाउंट्स को खत्म करने के लिए एक महत्वपूर्ण, सक्रिय पहल शुरू कर रहे हैं जो प्लेटफॉर्म मैनिपुलेशन और स्पैम के खिलाफ हमारे नियमों का उल्लंघन करते हैं। हालांकि हम जिन अकाउंट्स को हटाते हैं उनमें सटीकता का ध्यान रखते हैं, हम यह सुनिश्चित करने के लिए एक बड़ा जाल बिछा रहे हैं कि एक्स सुरक्षित और बॉट्स से मुक्त रहे। इसके परिणामस्वरूप, आप फॉलोअर्स की संख्या में बदलाव देख सकते हैं।”

X accounts will be removed from the platform

उन्होंने हाल ही में प्लेटफॉर्म पर सुरक्षा में मदद के लिए नए लोगों को काम पर रखा है। सीईओ मस्क पिछले कुछ समय से स्पैम से लड़ने की बात कर रहे हैं। लेकिन यह कठिन है क्योंकि चीजों पर नजर रखने के लिए पर्याप्त लोग नहीं हैं, और टेक्नोलॉजी बॉट का उपयोग स्मार्ट होता जा रहा है।

अब ₹6910 सस्ता हुआ iPhone 13, कंपनी पहले ₹20000 घटा चुकी है दाम; बजट में आई कीमत

एडल्ट कंटेंट को भी बढ़ावा दे रहे स्पैम

यहां तक कि जब एक्स ने वेरिफाइड होने के लिए यूजर्स से भुगतान करने की कोशिश की, तब भी इसने स्पैमर को नहीं रोका। इनमें से कुछ फेक अकाउंट्स पर ब्लू चेकमार्क भी था, लेकिन वे अभी भी केवल बॉट थे, वास्तविक लोग नहीं। एडल्ट कंटेंट को बढ़ावा देने वाले बहुत सारे स्पैम भी हैं, जो प्लेटफॉर्म के लिए एक बड़ी समस्या है।

मस्क पहले भी शिकायत कर चुके हैं कि प्लेटफॉर्म पर कितना स्पैम है। जब मस्क का ट्विटर अधिग्रहण फेक अकाउंट्स और स्पैम बॉट को खत्म करने पर केंद्रित था। उन्होंने प्लेटफॉर्म से इन्हें मिटाने की कसम खाई।

कई लोगों को फॉलोअर्स घट सकते हैं

एक्स यह सुनिश्चित करना चाहता है कि उसका प्लेटफॉर्म साफ और सुरक्षित हो, इसलिए वे स्पैम और फेक अकाउंट्स को हटाने में वास्तव में पूरी तरह से सक्षम होंगे। ऐसे में यह हो सकता है कि कुछ यूजर्स को अपने फॉलोअर्स की संख्या में गिरावट दिखाई दे।

यदि आप चिंतित हैं कि इस सफाई के कारण आपके फॉलोअर्स खो सकते हैं, तो एक्स ने आपके लिए अपील करने का एक तरीका तैयार किया है। वे यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि रियल यूजर्स गलती से सफाई अभियान में न फंसें


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here